स्वा.पं. गिरीश सोनकिया ट्राफी पर लुकायन टीम का कब्ज़ा,फाइनल मुकाबले में राजपूत क्लब को दी मात


स्वा.गिरीश सोनकिया की याद में इस प्रतियोगिता को त्यौहार की तरह मनाते हैं,युवा
दुनियां में न होने के बाद भी सभी युवाओं के दिलों में आज भी जिंदा हैं गिरीश

फाइनल में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे यूपी के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष कुँवर बादशाह सिंह जी,साथ ही  पथरिया विधायक रामबाई सिंह जी परिहार

दमोह जिले के बटियागढ़ में प्रतिवर्ष आयोजित होने बाली स्वा.पं. गिरीश सोनकिया ट्राफी के फाइनल में लुकायन टीम ने जीत हांसिल कर छिरका राजपूत क्लब को करारी शिकस्त दी है। स्वा.पं.गिरीश सोनकिया की याद में प्रतिवर्ष इस ट्राफी को त्योहार की तरह मनाने बाले सैकड़ों युवाओं और खेल प्रेमियों का उत्साह बढ़ाने के लिए बतौर मुख्य अतिथि बटियागढ़ पहुचें यूपी के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष कुँवर बादशाह सिंह ने एम.एच.क्लब के युवाओं की तारीफ की और आगे भी स्वा.गिरीश की याद में ऐसे आयोजन कराते रहने के लिए प्रेरित किया। इससे पहले मंच पर उपस्थित अतिथियों ने स्वा.गिरीश सोनकिया के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर दोनों टीमों से परिचय किया और राष्ट्रगान के साथ मैच की शुरुआत कराई। कुँवर बादशाह सिंह के साथ क्षेत्रीय विधायिका रामबाई सिंह भी बतौर मुख्यातिथि मंच पर मौजूद रहीं।

 दर असल करीब 15 वर्ष पहले स्वा.गिरीश सोनकिया ने ही सैकड़ों युवाओं के साथ इस क्लब की नींव रखी थी,लेकिन करीब 10 वर्ष पूर्व एक हादसे में स्वा.पं. गिरीश भैया का दुःखद निधन हो गया,आज भले ही युवाओं  के कदम से कदम मिलाकर चलने बाला चेहरा दुनियां में न हों पर युवाओं के दिलों में आज भी गिरीश जिंदा हैं।स्वा.गिरीश के साथ हमसाया बनकर रहे जितेंद्र सिंह ठाकुर आज सभी युवाओं को साथ लेकर इस क्षेत्र में अनेकों आयोजन भैया की याद में कराते हैं।और क्षेत्र में छिपी प्रतिभाओं को उभारने प्रयास करते हैं। स्वा.गिरीश के अधूरे सपनों को पूरा करने में लगे जितेंद्र सिंह के हर फैसले को इस्माइल खान,बद्री विश्वकर्मा,संतोष साहू,और क्लब अध्यक्ष आनंद त्रिवेदी सहित क्लब से जुड़े सभी वर्ग के लोग मानते हुए उसे ज़िम्मेदारी से निभाते हैं।

इस साल की 24 टीमों चैंपियन बनी लुकायन टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट गवाकर 145 रन बनाए 146 रनों के जबाब में उतरी छिरका राजपूत अपने शुरुआती झटकों से नही उभरपाई जिससे उसे हार का सामना करना पड़ा फाइनल मुकाबले में 4ओवर में 8 रन देकर शानदार 4 विकेट लेने बाले केशव पटेल को मेन ऑफ दी मैच दिया गया,एंव इस टूर्नामेंट में जबरजस्त हरफनमौला प्रदर्शन करने बाले मुकेश पटेल को मेन ऑफ दी सीरीज से नवाजा गया,मुकेश ने इस प्रतियोगिता में बल्ले से 67 रन बनाए एंव  शानदार गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट लेकर विरोधी टीमों पर अपना दबदबा बनाया। टूर्नामेंट में पवन पटेल को बेस्ट फील्डर शुभम मिश्रा को बेस्ट विकेट कीपर एंव नितिन मिश्रा को युवा प्रतिभा के पुरुष्कार से सम्मानित किया गया। दोनों ही टीमो को अतिथियों ने ट्राफी और पुरुष्कार राशि के चैक वितरित किये।







No comments

Powered by Blogger.