ऋषव के शतक से एम.एच.की जीत,37 बॉल पर बनाये नाबाद 138 रन


स्वर्गीय पंडित गिरीश सोनकिया ट्राफी में नरसिंहगढ़ ख़िलाब लगा सीजन का पहला शतक
दमोह जिले के बटियागढ़ में आयोजित स्व.पं. गिरीश सोनकिया ट्रॉफी में आज 2 लीग मैच खेले गए,पहला मुकाबला आयोजक एम.एच क्लब और नरसिंहगढ़ के मध्य खेला गया जिसमें एम.एच.क्लब के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषव जैन ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 37 गेंदों पर 18 छक्कों की मदद से आबाद138 रन जड़ दिए/इससे पहले टीम के कप्तान इस्माइल खान ने बतौर ओपनिंग 56 रन की पारी खेलकर कर टीम को एक मजबूत शुरुआत दी।

ऋषव की धुआंदार पारी की बदौलत नरसिंहगढ़ टीम के फील्डर मात्र दर्शक बनकर मैदान में खड़े रहे,अपनी टीम के लिए खेलते हुए ऋषव ने इस ट्रॉफी का पहला शतक बनाकर टीम के लिए 15 ओवर में एक विशाल लक्ष्य तक पहुंचाया। नरसिंहगढ़ के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया जो उन्हें काफ़ी भारी पड़ गया। निर्धारित 15 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करने आये एमएच क्लब के कप्तान इस्माइल खान साथ मे आशिक खान ने खेलते हुए पावरप्ले के पहले 4 ओवर में ही टीम के 50 रन पूरे किये इस्माइल ने अपनी टीम के लिए 56 रनों के योगदान दिया और वह छटवे ओवर में कैंच आउट हो गए।

इस्माइल की जगह पर खेलने आये ऋषव ने पहले ही ओवर से आक्रामक खेलते हुए चौकों छक्कों की बारिश शुरूं कर दी और नाबाद रहते हुए 18 छक्कों और 10 चौकों की बदौलत 137 बॉल पर 138 रन बनाए और टीम का स्कोर 274 रनों तक पहुचाया,इस मैच में आशिक ने 42 और शिवम चौरसिया ने नाबाद 11 रनों के योगदान दिया। पहाड़ जैसे लक्ष्य को हांसिल करने उतरी नरसिंहगढ़ की टीम महज 56 रनों पर ही सिमट गई,शानदार गेंदबाजी करते हुए गौरव मिश्रा ने 3 ऋषव जैन 3 आशिक 2 एंव संतोष और सुनील ने 1-1विकेट लिए, मैच में शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन करने बाले ऋषव जैन को मैन ऑफ दी मैच का खिताब दिया गया।
दूसरा मैच पिपरिया और हिनोता के बीच खेला गया जिसमें पिपरिया ने हिनोता को हराकर अगले राउंड में अपनी जगह बनाई। 
रोपोर्ट- रमज़ान खान






No comments

Powered by Blogger.