पूर्व विधायक लखन पटैल ने किया खेल मैदान का लोकार्पण,बटियागढ़ में स्व.गिरीश सोनकिया ट्राफी का हुआ सुभारम्भ

MH Club Updates:
विधायक रहते लखन पटैल ने दी थी बटियागढ़ क्षेत्र के खेल प्रेमियों को स्टेडियम की सौगात

दमोह जिले की पथरिया से पूर्व में विधायक रहे लखन पटैल ने शनिवार को बटियागढ़ में स्व.पं. गिरीश सोनकिया खेल परिसर का लोकार्पण किया,साथ ही एमएच क्लब द्वारा कराए जा रहे स्व. पं. गिरीश सोनकिया क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य आगाज़ किया। विधायक रहते लखन पटैल ने ही खेलों के प्रति रुचि रखने बाली समाज सेवी संस्था माँ हरसिद्धि युवक मंडल को इस खेल मैदान की सौगात से नवाज़ा था,युवाओं की मेहनत और लगन ने इस मैदान में और भी चार चांद लगा दिए क्लब के युवाओं की ज़िद थी कि जिन्होंने हमे यह सौगात दी उन्ही के हांथों इस खेल परिसर का उद्घाटन हो,क्लब के सदस्यों की ज़िद पर पूर्व विधायक ने खेल परिसर के साथ ही गिरीश ट्राफी का भी बतौर मुख्यातिथि उद्घाटन किया।
एमएच क्लब को नए खेल परिसर की सौगात मिलते ही सभी युवाओं में काफी जोश देखने को मिल रहा है।क्लब के सदस्यों अपनी खुशी को ज़ाहिर करते हुए पूर्व विधायक लखन पटैल का फूल मालाओं से स्वागत कर अपनी खुशी जाहिर की। करीब 15 लाख रुपये की लागत से तैयार किये गए इस खेल परिसर की कीमत जितनी कम है उससे कहीं अधिक इसकी गुणवत्ता और सुविधाएं देखने मिल रही हैं,इस बात का ज़िक्र खुद पूर्व विधायक ने खेल प्रेमियों का अभिवादन करते समय किया।
एम.एम.क्लब द्वारा आयोजित स्वर्गीय पंडित गिरीश सोनकिया क्रिकेट प्रतियोगिता का पहला लीग मुकाबला दोपहर 2 बजे से पथरिया और सेमरा के बीच खेला गया, जिसमे पथरिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षण करने का फैसला लिया,और सेमरा टीम को पहले बल्लेबाजी करने आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सेमरा टीम निर्धारित 15 ओवर में अपने सभी विकेट गवाकर 110 रन ही बना सकी और पथरिया को 111 रनों के लक्ष्य रखा। जबाब में उतरी पथरिया टीम ने 11 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हांसिल कर लिया। पथरिया टीम से शानदार बल्लेबाजी कर 44 रन बनाने बाले प्यारेलाल को मैन ऑफ दी मैच से पुरुष्कृत किया गया। 
मैच के एंपायर शाहिद अली खान और रमज़ान खान रहे,स्कोरर आशुतोष विश्वकर्मा,एंव कॉमेंट्री कृपाल सिंह एंव इस्माल खान द्वारा की गई।


No comments

Powered by Blogger.