स्व.पं.गिरीश सोनकिया ट्राफी में बकस्वाहा और बकैनी विजयी...

मैच में मुख्यातिथि रहे बड़ामलहरा से विधायक प्रद्दुम्न  सिंह ने आयोजक एम.एच.क्लब की जमकर की सराहना

सोमवार को हुए दोनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करने बाली टीमों ने जीत की दर्ज

बटियागढ़ में खेले जा रहे स्व.पं. गिरीश सोनकिया स्मृति टेनिल बाल क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को दो मुकाबले खेले गए, पहला मैच दोपहर 1बजे से बकस्वाहा एंव बसिया के मध्य खेला गया मैच में बतौर मुख्यातिथि रहे बड़ामलहरा से कोंग्रेस विधायक प्रद्दुम्न सिंह मुन्ना भैया ने दोनों टीमों परिचय कर टॉस प्रक्रिया को सम्पन्न कराया। उसके बाद एम.एच. क्लब के संस्थापक स्वर्गीय पंडित गिरीश सोनकिया के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर अपने भावभीने श्रद्धासुमन अर्पित किए।
मैच में बकस्वाहा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बसिया टीम के सामने निर्धारित 15 ओवर में 6 विकेट गवाकर 148 रन बनाए,149 रनों के जबाबी लक्ष्य का पीछा करने उतरी बसिया टीम 1 ओवर में 96 रनों पर सिमट गई,बकस्वाहा शानदार बल्लेबाजी करते हुए यूनिष खान ने 68 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दर्ज कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई,इस मैच में राघव बिल्थरे ने बल्ले से 21 रनों के योगदान अपनी टीम के लिए दिया एंव करिश्माई गेंदबाजी करते हुए बसिया टीम के 4 खिलाड़ियों आउट कर टीम के लिए नायक साबित हुए राघव बिल्थरे को मेन ऑफ दी मैच के खिताब से नवाजा गया।
शाम 3 बजे से टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला किन्द्रहो एंव छिरका बकैनी के बीच खेला गया जिसमे छिरका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 5 विकेट पर 196 रन बनाये,,197 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष का पीछा करने उतरी किन्द्रहो टीम 15 ओवर में 6 विकेट पर महज 144 रन ही बना सकी और बकैनी ने यह मैच 52 रनों से जीतकर टूर्नामेंट के अगले राउंड में अपनी जगह पक्की की,बकैनी की तरफ़ से अभिषेक ने 18 गेंदों पर 6 छक्कों और 5 चौकों की मदद से तूफानी 62 रन बनाए अभिषेक को अपने इस प्रदर्शन पर मैच ऑफ दी मैच दिया गया।मंगलवार को टूर्नामेंट का 6वा और 7वा लीग मैच खेला जाएगा।पहला मुकाबला सुबह 11 बजे से लुकायन एंव बम्होरी भाट एंव दूसरा मैच सादपुर और सिहेरा के मध्य खेले जाएंगे। 
एम.एच. क्लब के मार्गदर्शन में बटियागढ़ के स्व.पं. गिरीश सोनकिया खेल परिषर में खेले जा रहे इस ग्रामीण स्तरीय  टूर्नामेंट में इस साल 24 टीमों को मौका दिया गया है,आयोजन समिति के फैसले से इस साल शहरी क्षेत्र की टीमों को एंट्री न देकर ग्रामीण क्षेत्रों की 24 टीमों को टूर्नामेंट का हिस्सा बनाया है,टूर्नामेंट आयोजक एम.एच. क्लब द्वारा यह लेने का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी युवा प्रतिभाओं को उभारने का रहा है,इसी लिए इस वर्ष इस ट्राफी में ग्रामीण क्षेत्रों की टीमों को यह बड़ा मंच मिल सका,अभी तक हुए 5 मैचों में ग्रामीण क्षेत्रों से कई युवा चेहरे देखने को भी मिले हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन की बदौलत अपनी टीम को जीत दर्ज कराई है। खबर के साथ एम.एच. क्लब परिवार की ओर से समस्त देश बासियों,क्षेत्र बासियों,खेल प्रेमियों, और इस टूर्नामेंट का हिस्सा बने तमाम टीमों के सदस्यों को नूतन वर्ष की हार्दिक मंगल शुभकानाएं-यह नया साल आप सभी के जीवन मे नए उजाले और कामयाबी लेकर आये। 
रिपोर्ट-रमज़ान खान





1 comment:

Powered by Blogger.